AAj Tak Ki khabar

काली रात में एंपायर स्टेट बिल्डिंग पर यूं गिरी चमचमाती बिजली, किसी का दिल दहला तो किसी को मिली फोटो अपॉर्चुनिटी

कुदरत के कुछ नजारे ऐसे होते हैं, जो खतरनाक साबित हो सकते हैं, लेकिन दूर से देखने वालों के लिए वो खूबसूरत हो सकते हैं या फिर एक खूबसूरत फोटो खींचने का मौका हो सकता है. बुधवार को अमेरिकी आकाश में भी ऐसा ही खूबसूरत नजारा दिखाई दिया. हालांकि, ये मौका कुदरत के रौद्र रूप का था, क्योंकि यहां मैनहेट्टन की दो बड़ी और ऊंची इमारतों पर बिजली गिरी थी. इस दौरान कुछ फोटोग्राफर्स को फोटो खींचने का भी नायाब मौका मिला, जिन्होंने एंपायर स्टेट बिल्डिंग और वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर इन दो सुंदर तस्वीरों को क्लिक किया. आप भी देखिए ये तस्वीरें और तय कीजिए नजारा खूबसूरत है या नहीं.





यहां देखें पोस्ट

एंपायर स्टेट बिल्डिंग पर गिरी बिजली

एंपायर स्टेट बिल्डिंग ने अपने ट्विटर हैंडल से एक इमेज शेयर की है. इस इमेज में आप देख सकते हैं कि एक चमचमाती हुई, जिगजैग लाइन एंपायर स्टेट बिल्डिंग के एंटीना पर गिरती दिखाई दे रही है. इस इमेज को शेयर करते हुए एंपायर स्टेट बिल्डिंग ने लिखा है, ‘आउच.’ अपनी वेबसाइट पर भी एंपायर स्टेट बिल्डिंग ने लिखा है कि, ‘इस बिल्डिंग के एंटीना पर साल में करीब 25 बार बिजली गिरती है और ये ऐसा मौका होता है, जिसे फोटोग्राफर्स इस्तेमाल कर सकते हैं.’ वेबसाइट पर इसे इनक्रेडिबल फोटो ऑपरच्यूनिटी बताया है. ऐसा ही नजारा न्यूयॉर्क शहर में स्थित वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर भी दिखाई दिया. एसी नाम के इस अकाउंट ने कैप्शन में लिखा कि, ‘बिजली कितनी बार गिरी.’

काली रात में एंपायर स्टेट बिल्डिंग पर यूं गिरी चमचमाती बिजली, किसी का दिल दहला तो किसी को मिली फोटो अपॉर्चुनिटी

बिजली झेलने की क्षमता

फोक्स वेदर रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर गिरी बिजली एक शख्स को भी हिट कर चुकी हैं. आपको बता दें कि, दोनों ही बिल्डिंग के एंटीना इस हिसाब से बनाए गए हैं कि, वो आकाशीय बिजली झेल सकते हैं. साथ ही इसमें रहने वाले लोगों को भी उस बिजली से कोई नुकसान नहीं पहुंचता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *